वेबसाइट नीतियां | UPSC

वेबसाइट नीतियां

1.कॉपीराइट नीति

इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री का हमारे लिए एक मेल भेजकर उचित अनुमति लेने के बाद नि: शुल्क पुनरूत्पादन किया जा सकता है। तथापि, सामग्री का पुनरूत्पादन किया जा करने के लिए और अपमानजनक ढंग से या गुमराह करने के संदर्भ में इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। सामग्री प्रकाशित या दूसरों को जारी किया जा रहा है, वहां भी स्रोत प्रमुखता से स्वीकार किया जाना चाहिए। हालांकि, इस सामग्री को पुन: पेश करने की अनुमति तृतीय पक्ष की कॉपी राइट होने के रूप में पहचान की है जो किसी भी सामग्री के लिए नहीं दी। ऐसी सामग्री का पुनरूत्पादन करने के लिए प्राधिकार संबंधित विभागों / कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाना चाहिए।
इन नियमों और शर्तों के द्वारा शासित है और भारतीय कानूनों के अनुसार लगाया जाएगा। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद भारत के न्यायालयों के अनन्य क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।

२.हाइपरलिंकिंग नीति

बाहरी वेबसाइटों / पोर्टलों के लिए लिंक

इस वेबसाइट में कई जगहों पर आप अन्य वेबसाइटों / पोर्टलों के लिए लिंक मिल जाएगा। इस सम्बन्ध आपकी सुविधा के लिए रखा गया है। [विभाग] जुड़ा हुआ वेबसाइटों की सामग्री और विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और उनमें प्रकट दृष्टिकोणों से सहमत नहीं है। इस वेबसाइट पर लिंक या अपनी लिस्टिंग की उपस्थिति मात्र से किसी भी प्रकार की सहमति नहीं मान लेनी चाहिए। हम इन कड़ियों को हर समय काम करेंगे गारंटी नहीं कर सकते हैं और हम जुड़े पृष्ठों की उपलब्धता पर कोई नियंत्रण नहीं है।

अन्य वेबसाइटों द्वारा हमारी वेबसाइट के लिए लिंक

हम आपको इस वेबसाइट पर होस्ट की है और कोई पूर्व अनुमति की आवश्यकता होती है कि जानकारी के लिए सीधे जोड़ने पर आपत्ति नहीं है। हालांकि, हम आपको उसमें कोई बदलाव या अद्यतन करने के बारे में सूचित किया जा सकता है, ताकि इस वेबसाइट पर दिए गए किसी सम्बन्ध के बारे में सूचित करने के लिए आप चाहते हैं। इसके अलावा, हम अपनी साइट पर फ्रेम में लोड करने के लिए हमारे पृष्ठों की अनुमति नहीं देते। इस वेबसाइट के पृष्ठों को प्रयोक्ता के नए खोले गए ब्राउज़र विंडो में लोड करना होगा।